Latest News

Latest News
 
 
Ranchi Connect Center Set to Go Live on 01 May 24
 
 
Last Updated By :  admin  On :  10-Jun-2024
 
 

 

रांची नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत प्रत्येक नागरिक की समस्याओं और सुझावों को महत्वपूर्ण मानते हुए तथा उनकी सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से रांची नगर निगम ने 24X7 कनेक्ट सेंटर की शुरुआत की है।

 

यह सेंटर 24 घंटे, सातों दिन संचालित रहेगा, ताकि किसी भी समय आप अपनी समस्याओं और सुझावों को हमारे साथ साझा कर सकें और उनकी त्वरित समाधान की दिशा में कदम उठाए जा सकें।

 

यह एक पारदर्शी एवं प्रभावी शिकायत निवारण माध्यम प्रदान करेगा जिससे शिकायतकर्ता अपने द्वारा दर्ज शिकायत पर की गयी कार्रवाई की वस्तुस्थिति से अवगत रहेंगे एवं कार्य पूर्ण होने के उपरांत अपना फीडबैक भी दर्ज कर सकेंगेें। 
 

 

पिछले एक महीने के ट्रायल रन के दौरान इस प्रणाली में कुल 836 शिकायते प्राप्त हुई, जिसमे कुल 540 शिकायतों का निबटारा किया गया।
 


 


 

 

 

 
No Attachment
 
 
 
 
News Headline
 
 
Last Updated By :  admin  On :  02-Aug-2024
 
 

रांची नगर निगम के स्मार्ट रांची कनेक्ट सेंटर में अप्रैल महीने से 31 अगस्त तक हमारे टोलफ्री नंबर, सोशल मीडिया ऐप, स्मार्ट रांची सिटीजन ऐप, वेबसाइट के माध्यम से 3615 समस्याएं प्राप्त हुई हैं। 79 फीसदी मामले सुलझाए जा चुके हैं.

 
Attachments
 
 
 
 
Alert from Nagar Nigam
 
 
Last Updated By :  admin  On :  02-Aug-2024
 
 

मौसम विभाग द्वारा बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आगामी दिनों में तेज वर्षा की संभावना है, जिससे जलभराव और यातायात में बाधा उत्पन्न हो सकती है। रांची नगर निगम सभी सम्मानित नागरिकों से अपील करता है कि कृपया अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें, घर से बाहर निकलते समय सावधानी बरतें और जरूरी वस्तुएं पहले से तैयार रखें। जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न होने  पर हमारे टॉलफ़्री नंबर 1800-570-1235 या Whatsapp 814-123-1235 पर तुरंत सूचित करें

 
No Attachment
 
 
 
 
News
 
 
Last Updated By :  admin  On :  04-Sep-2024
 
 
फ़ोन के माध्यम से शिकायत पंजीकरण
 
शिकायत दर्ज कराने के लिए लैंडलाइन या मोबाइल से 1800-570-1235 डायल करके 24*7 के बीच हमारे समर्पित कॉल सेंटर से संपर्क करें। नगर पालिका/निगम निर्बाध सहायता प्रदान करने का आश्वासन देता है।
 
 
ईमेल के माध्यम से शिकायत पंजीकरण
 
अपना नाम, मोबाइल नंबर, समस्या विवरण और समस्या के स्थान के साथ support@smartranchi.in पर एक ईमेल भेजें।
 
कॉल ऑपरेटर ईमेल की जांच करेगा और सिस्टम में शिकायत दर्ज करेगा। यदि प्रदान की गई जानकारी अपर्याप्त है या किसी स्पष्टीकरण की आवश्यकता है तो ऑपरेटर नागरिक से संपर्क कर सकता है।
 
 
व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायत पंजीकरण
 
शिकायत दर्ज करने के लिए, कृपया हमारे व्हाट्सएप चैटबॉट +91 8141231235 पर "HI" शब्द के साथ एक संदेश भेजें। फिर आपको व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर हमारी स्वचालित प्रणाली द्वारा शिकायत प्रस्तुत करने की प्रक्रिया के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा।
 
No Attachment
 
 
 
 
Feedback from Citizen
 
 
Last Updated By :  admin  On :  17-Aug-2024
 
 

हमें रांची के नागरिकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है

 
No Attachment
 
 
 
 
Success Story
 
 
Last Updated By :  admin  On :  04-Sep-2024
 
 

मेरा नाम दीपक कुमार सिन्हा है. मैं वसुन्धरा कॉलोनी, चिरौंदी, वार्ड नं. 3, का निवासी हु | मैंने अपनी गली में नाली सफाई के लिए एक शिकायत नगर निगम के कनेक्ट सेंटर के माध्यम से किया  था | जिसका समाधान 24 घंटे के अंतर्गत नगर निगम दवारा कर दिया गया था। मैं इस सेवा से बहुत खुश हूं। धन्यवाद रांची नगर निगम |

 
No Attachment
 
 
 
 
Success Story
 
 
Last Updated By :  admin  On :  12-Sep-2024
 
 

मेरा नाम अरविंद सिंह है. मैं वार्ड 34 में गंगा नगर रोड नंबर 9 में रहता हूं, मैंने 11/09/2024 को एक शिकायत रांची नगर निगम के कनेक्ट सेंटर के माध्यम से की थी। जिसका समाधान उसी दिन रांची नगर निगम ने करवा दिया। धन्यवाद रांची नगर निगम

 
Attachments
 
 
 
 
News
 
 
Last Updated By :  admin  On :  21-Sep-2024
 
 

अप्रैल महीने से अगस्त महीने तक कनेक्ट सेंटर के माध्यम से 5933 शिकायत लिया जा चूका है। लगभाग 4600 शिकायत का समाधान भी हो चुका है।

 
No Attachment
 
 
 
 
Valubale Feedback from Citizen
 
 
Last Updated By :  admin  On :  01-Oct-2024
 
 

हमें नागरिकों से बहुमूल्य प्रतिक्रिया मिल रही है जो हमें अच्छी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करती है

 
Attachments
 
 
 
+91 814-123-1235